ऑस्ट्रेलिया कर रहा है मदद,मैदान पर हो सकती है युवराज सिंह की वापसी,

पूर्व भारतीय स्टार युवराज सिंह बिग बैश लीग पर नजर गड़ाए हुए हैं। युवराज सिंह ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की है। इसके प्रबंधक जेसन वॉन ने इस पर संकेत दिया है। वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) उन्हें एक क्लब खोजने में मदद कर रहा है।

अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी बीबीएल में नहीं खेला है क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विदेशी लीग में खेलने की सक्रिय खिलाड़ियों को अनुमति नहीं देता है, लेकिन युवराज पिछले साल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से सेवानिवृत्त हुए थे। बाद में उन्हें मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में  रिलीज़ किया। इस प्रकार, विदेशी लीग में खेलने का तरीका स्पष्ट है।

युवराज सिंह के मैनेजर, जेसन वॉरेन ने कहा, “युवराज सिंह के लिए एक फ्रेंचाइजी मांगी जा रही है और हम सीए के साथ एक टीम की तलाश कर रहे हैं।”

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शेन वॉटसन का मानना ​​है कि बीबीएल में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी अविश्वसनीय होगी।

वाटसन ने कहा, “इस टूर्नामेंट में खेलना उनके लिए अविश्वसनीय होगा।” यह एक आदर्श स्थिति है। भारत में कई विश्व स्तरीय टी 20 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं और वे बिग बैश और दुनिया भर के अन्य टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो इससे बहुत फर्क पड़ेगा।

आपको बता दें कि युवराज, जो 2011 विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, उन्होंने 2017 के बाद से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। 304 एकदिवसीय मैचों में 8701 रन बनाने के अलावा, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 111 विकेट भी लिए। उन्होंने देश के लिए 40 टेस्ट और 58 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Please Share If You Like It!

Leave a Comment