व्हाट्स अप्प रीड लेटर फीचर: सब कुछ जो आपके लिए जानना ज़रूरी है |

WhatsApp ला एक नई सुविधा आ रही है जिसे व्हाट्स अप्प रीड लेटर फीचर कहा जाता है, जो आर्काइव चैट फीचर को बदल देगा। जैसा कि नाम से पता चलता है कि नई सुविधा चुनिंदा चैट को बाद के टैब पर स्थानांतरित कर देगी और रुकावटों को कम करेगी और बाद में इसे पढ़ने के लिए बिना पढ़े रखेगी।

WABetaInfo इस फीचर को व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.21.2.2 में सबसे पहले लाया गया था। नई सुविधा विकासात्मक पाइपलाइन में है और निकट भविष्य में बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए निकलेगी। IOS बीटा वर्जन v2.20.130.16 में व्हाट्स अप्प रीड लेटर फीचर का जिक्र था। WABetaInfo के अनुसार, नया फीचर उसी स्थिति में बैठेगा जब आर्काइव चैट्स विकल्प पूरी तरह से बदल जाएगा।

बटन पर टैप करने पर उपयोगकर्ता को एक बैनर अधिसूचना दिखाई देगी, जिसमें नई सुविधा के बारे में बताया जाएगा “रुकावटों को कम करने के लिए, नए संदेशों के साथ चैट यहां रहें, और आपको कोई सूचना नहीं मिलेगी।” वर्तमान संग्रह अब चैट या समूह को संग्रह अनुभाग में छिपाता है ताकि यह शीर्ष पर दिखाई न दे, लेकिन जब भी कोई नया संदेश आता है, तो संग्रहीत चैट स्वचालित रूप से स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देती है।

नई सुविधा सूचनाओं को समाप्त कर देगी और रुकावटों को कम कर देगी, एक बार चैट या समूह के लिए सक्षम होने के बाद वार्तालाप व्हाट्स अप्प रीड लेटर फीचर सेक्शन में रहेगा और किसी भी नए संदेश को अधिसूचित नहीं किया जाएगा क्योंकि इस अनुभाग में सभी वार्तालापों को म्यूट कर दिया जाएगा।

WhatsApp पढ़ें बाद की सुविधा

उपयोगकर्ता केवल एक टॉगल स्विच के साथ व्हाट्स अप्प रीड लेटर फीचर सुविधा को बंद कर सकते हैं और सभी चैट तुरंत चैट अनुभाग में चले जाएंगे। हालाँकि, इस पर कोई शब्द नहीं है कि यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी, केवल बीटा संस्करण उपयोगकर्ताओं को ही जाने देंगे।

(Opens in a new browser tab


यह भी पढ़े:

iPhone यूज़र्स को जल्द मिलेंगे ये नए फीचर्स WhatsApp में

Follow Us

FaceBook

Please Share If You Like It!

Leave a Comment