HP Gold Quest scholarship, esports में Rs 12 Lakh की घोषणा

एचपी इंडिया ने देश में एक नई esports छात्रवृत्ति की घोषणा की है। ‘HP esports Gold Quest scholarship ‘ कहा जाता है, छात्रवृत्ति की घोषणा OMEN FanFest 2020 / omen scholarship कार्यक्रम में की गई थी। कंपनी का कहना है कि छात्रवृत्ति का उद्देश्य वैश्विक मंच पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए खिलाड़ियों को उनकी खोज में मदद करने के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता, उपकरण, कौशल और जोखिम के साथ गेमर्स प्रदान करना है।

लाभ

This Post Contain

HP Gold Quest scholarship का हिस्सा बनने के लिए तीन आवेदकों का चयन करेगा।

तीनों को 12 लाख रुपये की वार्षिक छात्रवृत्ति मिलेगी।

इसमें ओएमईएन से पूर्ण एस्कॉर्ट किट, मासिक वेतन 50K रुपये और अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण स्टेंट भी शामिल होंगे।

आवश्यकताएँ – Hp Gold Quest scholarship omen fan fest scholarship

छात्रवृत्ति 16 से 20 वर्ष के आयु वर्ग के सभी भारतीय आवेदकों के लिए खुली है।

प्रतिभा शिकार कार्यक्रम जनवरी 2021 में जून 2021 में अंतिम चयन के साथ शुरू होगा।

केपी पटेल, प्रबंध निदेशक, एचपी इंडिया मार्केट ने कहा, “गेमिंग और एस्कपोर्ट भारत में और विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ती प्रतिस्पर्धी गतिविधियों में से एक हैं। यह एक ऐसा मंच है जिस पर भारतीय प्रतिभाओं को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ का मुकाबला करने की क्षमता है। एक मार्केट लीडर के रूप में, हम गेमिंग इकोसिस्टम को हर किसी के लिए और अधिक समावेशी बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं, गेमिंग के लिए जुनून को बढ़ावा दे रहे हैं, और देश में प्रतिभाओं के विकास के लिए एक लॉन्चपैड प्रदान कर रहे हैं। आज घोषित की गई छात्रवृत्ति कार्यक्रम ‘प्ले टू प्रोग्रेस’ के हमारे दर्शन के अनुरूप है और हमें उम्मीद है कि जल्द ही दुनिया भर में चैंपियनों को देखने की उम्मीद होगी। “

इसके अलावा, द शगुन फैनफेस्ट ने एस्पोर्ट्स और मनोरंजन की दुनिया से उल्लेखनीय नामों का एक समूह भी देखा। इसमें तीर्थ मेहता, भारत के पहले निर्यात पदक विजेता, उलरिच शुल्ज़, एसवीपी, ईएसएल में उत्पाद प्रबंधन, अक्षत राथे, एमडी और संस्थापक, शामिल थे। NODWIN गेमिंग, अबीश मैथ्यू, स्टैंडअप कॉमिक, और बहुत कुछ।

एक प्रतियोगिता भी थी जिसने प्रतिभागियों को HP OMEN स्क्वाड का पांचवा सदस्य बनने का मौका दिया।
(Opens in a new browser tab)

Free Fire Continental Asia Series tournament में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे Total Gaming Esports

Please Share If You Like It!

Leave a Comment