Azharuddin : IND v AUS 2020: स्टीव स्मिथ को जल्दी आउट करें-

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद Azharuddin  का मानना ​​है कि स्टीव स्मिथ को जल्दी आउट करना बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का नतीजा तय करने में लंबा रास्ता तय करेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 17 दिसंबर को एडिलेड में गुलाबी गेंद के खेल के साथ शुरू हुई।

भारत ने 2018-19 में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की, लेकिन विराट कोहली का पक्ष इस बार पूरी ताकत के साथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के खिलाफ होगा। डेविड वार्नर (ग्रोइन) और विल पुकोव्स्की (कंसुशन) की हाल की चोटें दर्शकों को शुरुआती टेस्ट में जोड़ी की अनुपस्थिति का सबसे ज्यादा फायदा पहुंचाने की है।

जबकि टिम पेन की अगुवाई वाली टीम को वार्नर के अनुभव की याद आएगी और पारी की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को चोट लगेगी, जो स्टीव स्मिथ के इर्द-गिर्द मंडराएगी, जिनका भारत के खिलाफ एक अनोखा रिकॉर्ड है।

Azharuddin ने इसी भावना को प्रतिध्वनित किया और कहा

“वार्नर नहीं हैं, लेकिन स्टीव स्मिथ भी भारतीय पक्ष के लिए एक बहुत बड़ी चट्टान है। लेकिन जिस क्षण आप स्टीव स्मिथ को जल्दी आउट कर लेते हैं, तब आपके पास एक बहुत अच्छा मौका होता है। क्योंकि ये दो खिलाड़ी हैं जो वास्तव में अच्छा खेलते हैं, विशेषकर वार्नर, 

उन्होंने कहा, ‘मुझे ऐसे खिलाड़ी पसंद हैं, जो अच्छा खेलते हैं, जो तेजी से रन बनाते हैं। मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में, आपको विरोधी टीम को उस स्थिति में लाने के लिए जितनी जल्दी हो सके रन बनाने की जरूरत है, जहां वे इससे बाहर नहीं निकल सकते। अजहरुद्दीन ने कहा कि इसका असर अन्य खिलाड़ियों की बल्लेबाजी पर भी पड़ेगा।

इस तथ्य के अलावा कि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय और टी 20 सीरीज़ में गेंदबाजों को कमतर देखा, दर्शकों ने मैदान पर भी उनके खराब प्रदर्शन के लिए बहुत कुछ दिखाया।

Azharuddin ने कहा कि भारत को टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तीनों विभागों में उत्कृष्टता हासिल करनी होगी।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह कहना बहुत मुश्किल है कि हम सीरीज जीतने जा रहे हैं। लेकिन हमें बहुत अच्छा मौका मिला है, लेकिन हमें अच्छा खेलना होगा। अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो आप जीतते हैं … अच्छी तरह से खेलने का मतलब है कि आपको तीनों विभागों में उत्कृष्टता हासिल करनी है, “Azharuddin ने कहा।

Azharuddin ने कहा, “मुझे लगता है कि लेट फील्डिंग एक समस्या है, हम बहुत कम हो गए हैं, बहुत ही सरल मौके हैं, ग्राउंड फील्डिंग भी निशान तक नहीं है। निश्चित रूप से स्लिप फील्डिंग भारत के लिए एक समस्या है।” 221 अंतर्राष्ट्रीय, तर्कपूर्ण।


इयान चैपल कहते हैं, ‘अगर भारत 1-0 से आगे बढ़ता है, तो आपको वहां से हराना बहुत मुश्किल हो सकता है।’

2018-19 में भारत टेस्ट श्रृंखला डाउन अंडर जीतने वाला पहला एशियाई पक्ष बना
2018-19 में भारत टेस्ट श्रृंखला डाउन अंडर जीतने वाला पहला एशियाई पक्ष बना

विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म में भाग लेने के लिए एडिलेड में शुरुआती टेस्ट के बाद भारत लौट आएंगे।

जहां अजिंक्य रहाणे टीम को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी , IND v AUS 2020, बरकरार रखने में मदद करना चाहते हैं, वहीं भारत के लिए सबसे अच्छा मौका एडिलेड में कैपिटलाइज़ करना होगा और जीत की शुरुआत होगी।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने स्वीकार किया कि डेविड वार्नर शुरुआती मैच में बुरी तरह से चूक जाएंगे और अगर भारत जीत हासिल कर सकता है IND v AUS 2020, तो मेजबानों के लिए जीत की गति को बाधित करना बहुत मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्नर आउट एक बड़ा झटका है। इसलिए भारत को मौका मिला है। तथ्य यह है कि आपके पास कोहली केवल एक टेस्ट मैच खेल रहे हैं, यह एडिलेड में एक दिन-रात्रि टेस्ट मैच है, वार्नर का वहां नहीं होने वाला है, मुझे लगता है कि भारत के लिए एक बड़ी जीत की तलाश है। और अगर वे 1-0 से आगे बढ़ते हैं, तो आप कोहली के बिना भी, वहां से हराना बहुत मुश्किल हो सकता है, ” ।

मेलबर्न (डेकेएन), सिडनी (जनवरी 7-11) और ब्रिस्बेन (15-19 जनवरी) के बाद भारत का दूसरा गुलाबी गेंद टेस्ट होगा।

ICC test ranking, Ajinkya Rahane शीर्ष 10 में: Ind v Aus 2020

IND v AUS 2020: टेस्ट मैचों में विकेट लेने 3 वाले भारतीय

Follow us

@Facebook

Please Share If You Like It!

Leave a Comment