PUBG Krafton merger, PUBG mobile coming back to India ?

PUBG मोबाइल भारत वापस आ रहा है? पूरी जानकारी के लिए पढ़ें..

PUBG Krafton merger न्यूज़ से पहले PUBG  मोबाइल के शौकीन लोग लंबे समय से PUBG  इंडिया की प्रतिबंधित खबरों का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आज PUBG मोबाइल ने एक दिल दहला देने वाली खबर जारी की कि आज PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट भारत में नहीं चल रहे हैं। बस Tencent गेम के सर्वर, सेवा और संचालन को बंद कर दें, भले ही आपने एपीके इंस्टॉल किया हो या किसी वीपीएन सर्वर का उपयोग किया हो, आप गेम नहीं खेल पाएंगे।

PUBG Krafton merger – PUBG merges with Krafton / PUBG का क्राफ्टन में विलय

इस महत्वपूर्ण PUBG समाचार को प्राप्त करने के बाद भी, ऐसा लगता है कि खेल समाप्त होने वाला है। वास्तव में, यह खेल को भारत में वापस लाने की एक चाल है। सर्वर बंद होने की घोषणा के कुछ घंटों बाद, PUBG Corporation  घोषणा की कि वह 2 दिसंबर को मूल कंपनी क्राफ्टन के साथ विलय कर देगा ( Pubg merger with Krafton) , और सभी खिलाड़ियों की व्यक्तिगत जानकारी उनके द्वारा बरकरार रखी जाएगी।

Is  PUBG Mobile coming Back to India ? क्या PUBG मोबाइल भारत वापस आ रहा है,

यह भी पढ़े:

PUBG Mobile India servers stop by Tencent – In Hindi

ये दोनों उन्नति संकेत दे सकती हैं कि निकट भविष्य में भारतीय प्रकाशक खेल में लौट आएंगे। यह Tencent और PUBG के बीच पूर्ण गोलमाल की पुष्टि है। इसके अलावा, क्राफ्टन ने पुष्टि की कि यह Tencent से खिलाड़ियों के व्यक्तिगत और गेम डेटा को ले जाएगा, जिससे हमें उम्मीद है कि खिलाड़ी अपने आईडी भी वापस ले सकते हैं क्योंकि उन्होंने हजारों रुपये खर्च किए हैं।PUBG Krafton merger के बाद का क्या नतीजा आएगा ?

PUBG  इंडिया की स्थापना के उद्देश्य से लिंक्डइन पर हालिया पोस्टिंग इस बात की पुष्टि करती है कि खेल किसी अन्य प्रकाशक या भारतीय प्रकाशक के साथ वापसी कर रहा है।

सर्वर शटडाउन के सभी पहलुओं को एक साथ लेते हुए, खिलाड़ियों को अलग-अलग गेम खेलने के लिए मजबूर किया जाता है, और PUBG Krafton के विलय से, इस कदम ने खेल को फिर से जीवंत कर दिया। कुल मिलाकर, यह ई-स्पोर्ट्स उद्योग के लिए सही दिशा में एक कदम है। टीम संगठन अब खेल के लौटने का इंतजार करते हुए लाभ के लिए अन्य खेल देख सकते हैं।

अन्य esports संगठन अब प्रभावी ढंग से अन्य खेलों का मुद्रीकरण कर सकते हैं,

भारतीय ई-स्पोर्ट्स में अगले अनुशंसित उत्पाद की तलाश करने वाले कई खिलाड़ियों और संगठनों के लिए, भले ही PUBG इंडिया बिना लाइसेंस के हो या न हो, सर्वर को बंद करना एक सकारात्मक संकेत है।

गेम को एपीके और वीपीएन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि आकस्मिक खिलाड़ी और प्रतिस्पर्धी दुर्लभ लोग खेल से खेलना और पैसा कमाना जारी रखते हैं। बदले में, यह YouTube और NimoTV पर भारतीय चैनल पर गेम की रेटिंग्स पर बहुत अधिक प्रभाव नहीं डालता था। गेमर्स के लिए, वह जो गेम खेलता है वह वह गेम होता है जिसे वह देखेगा। तो खेल लाभदायक हो सकता है।

इससे भारत में ई-स्पोर्ट्स के विकास में काफी हद तक बाधा आई है। क्योंकि इससे दूसरे गेम (जैसे सीओडी मोबाइल या फ्री फायर) के लिए व्यूअरशिप हासिल करना मुश्किल हो जाता है। इन प्रतिबंधों को पूरी तरह से लागू नहीं किया गया है, इसलिए इन खेलों से लाभ प्राप्त करना मुश्किल है।

अब, सर्वर को पूरी तरह से बंद करने से खिलाड़ी को खेल जारी न रखने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। प्रायोजक और टीम संगठन अवसरों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और निवेश करने के लिए अगले खेल की तलाश कर रहे हैं। यह देखते हुए कि खेल भारत में ई-स्पोर्ट्स के विकास को गंभीर रूप से नुकसान नहीं पहुंचाएगा, उन्हें यह भी उम्मीद है कि खेल को पूरी तरह से प्रतिबंधित या रद्द कर दिया जाएगा।
PUBG Krafton merger का क्या नतीजा आएगा अभी कुछ बोल पाना सही नहीं रहेगा।


यह भी पढ़े

PUBG Mobile का भारत में दोबारा एंट्री की उम्मीद, कैसे खत्म होगा चीनी कनेक्शन ?

Please Share If You Like It!

Leave a Comment