PUBG Mobile-Tencent सिंगापुर में हब स्थापित करेगा

PUBG Mobile-Tencent सिंगापुर में हब स्थापित करेगा

PUBG Mobile-Tencent  ने अपने कुछ व्यवसायों के लिए एक और आधार खोजने का फैसला किया है।

PUBG  Mobile को इस महीने की शुरुआत में भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था । इसीलिए Tencent  ने अपने कुछ व्यवसायों के लिए एक और आधार खोजने का फैसला किया है। Tencent  दुनिया के प्रमुख प्रौद्योगिकी समूहों में से एक है|उसने सिंगापुर में एक क्षेत्रीय आधार स्थापित करने का निर्णय लिया है। सूत्रों ने बताया कि प्रौद्योगिकी दिग्गज शहरी देशों में अपना क्षेत्रीय केंद्र स्थापित करने और अपने कारोबार का हिस्सा चीन से बाहर स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा है। जैसा की ई-कॉमर्स दिग्गज अलीबाबा और टिक्टॉक के मालिक| बायटेंस ने दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में ठिकानों की स्थापना की है।

PUBG Mobile-Tencentदुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी भी है।

हलाकि Tencent  चीन में मुख्यालय वाली एक बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है। यह सबसे प्रसिद्ध सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप WeChat का मालिक है। यह दुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी भी है। Tencent दंगा गेम्स (लीग ऑफ लीजेंड्स एंड लीग ऑफ वेलोर) का मालिक है, और सुपरसेल और एपिक गेम्स (Fortnite) में बहुमत हिस्सेदारी है। इसकी Activision Blizzard (COD Mobile), Bluehole (PUBG Mobile), Ubisoft और Voodoo में अल्प  हिस्सेदारी है

किस लिये सरकार ने प्रतिबंधित करने का फैसला किया PUBG Mobile-Tencent ?

अमेरिकी और भारत के प्रतिबंध Tencent को प्रभावित करते हैं पिछले कुछ हफ्तों में, Tencent को अपने दो सबसे बड़े बाजारों, संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत में बड़ा झटका लगा है। अगस्त में, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देश में कंपनियों और व्यक्तियों को वीचैट और टिक्कॉक के साथ कोई भी लेनदेन करने से रोकने के लिए एक कार्यकारी आदेश जारी किया। भारत सरकार ने इस महीने की शुरुआत में, Tencent  और  Bytedance applications , जैसे PUBG  mobile / PUBG Mobile Lite और टिक्टॉक / TikTok, के ऐप को क्रमशः प्रतिबंधित करने का फैसला किया। सरकार द्वारा विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतों पर गौर करने के बाद सरकार के इस कदम की शुरुआत हुई, जिसमें कुछ अनुप्रयोगों को अनधिकृत तरीके से उपयोगकर्ता डेटा को चुराने और भारत के बाहर सर्वर पर प्रसारित करने की बात शामिल थी।

PUBG Corporation (क्राफ्टन गेम यूनियन) का भारत में Tencent के साथ साझेदारी से अपनी वापसी की घोषणा

सूचना प्रौद्योगि की अधिनियम 2009 के अनुच्छेद 69 ए के अनुसार, कुल 118 मोबाइल एप्लिकेशन निषिद्ध हैं। परिणामस्वरूप, PUBG मोबाइल ने अपने कुल उपयोगकर्ता आधार का 24% खो दिया। खेल को प्रतिबंधों के बिना जारी करने और उपयोगकर्ता आधार हासिल करने के लिए, गेम के मूल डेवलपर- PUBG Corporation (क्राफ्टन गेम यूनियन) ने भारत में Tencent के साथ साझेदारी से अपनी वापसी की घोषणा की, और खेल के लोकप्रिय पात्रों को संभाला।

Please Share If You Like It!

Leave a Comment