PUBG Mobile India servers stop by Tencent – In Hindi

PUBG Mobile India servers stop from today,announcement by Tencent कंपनी ने घोषणा की कि 30 अक्टूबर से (जो कि आज है), भारतीय उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने वाले सभी PUBG मोबाइल सर्वर बंद हो जाएंगे।  

कंपनी ने घोषणा की कि 30 अक्टूबर से (जो कि आज है), भारतीय उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने वाले सभी PUBG Mobile India servers  बंद हो जाएंगे। PUBG के मोबाइल संस्करण को Google Play Store और Apple iOS ऐप स्टोर में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

फेसबुक और मंचों पर पोस्ट के माध्यम से, PUBG  ने घोषणा की कि भारत में इसके गेम सर्वर बंद हो जाएंगे।

PUBG  मोबाइल भारत में प्रतिबंधित और अवरुद्ध है।

टेनसेंट गेम्स अब भारत में PUBG  मोबाइल के लिए भारतीय उपयोगकर्ताओं की सभी सेवाओं और पहुंच को समाप्त कर देगा।

आज से, PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट अब भारत में काम नहीं करेंगे। कंपनी ने फेसबुक पर घोषणा की कि वह भारत में सभी एक्सेस और सर्वर को बंद कर देगी। समाचार को खेल के सामुदायिक मंच पर भी पोस्ट किया गया था। राष्ट्रीय सुरक्षा विचारों के कारण, भारत सरकार ने चीनी एप्लीकेशन बैन की दूसरी लहर में गेम एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया। PUBG के साथ, भारत में 117 अन्य एप्लिकेशन प्रतिबंधित हैं।

यह भी पढ़े:

PUBG Mobile-Tencent सिंगापुर में हब स्थापित करेगा

PUBG Mobile India servers  सेवा समाप्त करने की घोषणा फेसबुक पर।

जब PUBG मोबाइल ने फेसबुक पर सेवा समाप्त करने की घोषणा की, तो उसने लिखा: “प्रिय प्रशंसकों, 2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अस्थायी आदेश का पालन करने के लिए, Tencent गेम्स भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए सभी सेवाओं और PUBG तक पहुंच समाप्त कर देंगे। मोबाइल नॉर्डिक मानचित्र: अक्टूबर 2020 में Livik और PUBG मोबाइल लाइट (सामूहिक रूप से “PUBG मोबाइल” के रूप में जाना जाता है)। PUBG MOBILE को भारत में प्रकाशित करने का अधिकार PUBG बौद्धिक संपदा के मालिक को वापस कर दिया जाएगा। “

हालांकि उपयोगकर्ता अब भारतीय Google Play Store या Apple iOS ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, लेकिन कुछ मामलों में, जिन उपयोगकर्ताओं ने गेम इंस्टॉल कर लिया है, वे गेम खेल रहे हैं। भारत में PUBG Mobile India servers  के बंद होने के साथ, उपयोगकर्ताओं के लिए भारत में खेल खेलना और अधिक कठिन हो जाएगा। हालाँकि, हमें संदेह है कि अभी भी वीपीएन या प्रॉक्सी का उपयोग कुछ उपयोगकर्ता करेंगे।

उपयोगकर्ता डेटा की सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, और हमने भारत में हमेशा लागू डेटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का पालन किया है। जैसा कि हमारी गोपनीयता नीति में बताया गया है, सभी उपयोगकर्ता खेल की जानकारी को पारदर्शी तरीके से नियंत्रित किया जाता है। Tencent ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “हमें इस परिणाम पर गहरा अफसोस है और भारत में PUBG मोबाइल के लिए आपके समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद।”

प्रतिबंध के बाद, PUBG ने चीनी कंपनी Tencent से खेल के वितरण अधिकार छीन लिए।

यह ध्यान देने योग्य है कि PUBG Mobile India servers  बंद  होने के बाद PUBG मोबाइल डिवाइस अब मौजूद नहीं हो सकते हैं, PUBG अभी भी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। ऐसा इसलिए है क्योंकि PUBG मोबाइल PUBG गेम्स का एक मोबाइल संस्करण है, जिसे मूल रूप से दक्षिण कोरियाई गेम कंपनी PUBG Corporation द्वारा विकसित किया गया था। हालांकि, जब चीनी कंपनी टेनसेंट गेम्स ने ब्लूहोल स्टूडियो में 1.5% हिस्सेदारी हासिल की, तो PUBG मोबाइल एक हिट बन गया। यह संस्करण भारत सरकार द्वारा चीन के साथ लिंक किए गए संस्करण है, न कि मोबाइल गेम एप्लिकेशन के पीसी संस्करण।

भारत में चीनी ऐप बैन की पहली लहर में, सरकार ने TikTok और भारत में 58 अन्य ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। इन ऐप्स को पहले ऐप स्टोर से हटा दिया जाता है और फिर वेब पर ब्लॉक कर दिया जाता है। इसका मतलब यह है कि लोग अब शुरू में TikTok डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, और फिर जिन यूजर्स के पास पहले से ऐप है, वे सर्वर के ब्लॉक होने के बाद ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। TikTok के अलावा, भारत में चीनी ऐप बैन की पहली लहर के दौरान Cam Scanner, Share it, UC Browser, We Chat, और जैसे लोकप्रिय ऐप पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था।

यह भी पढ़े:

PUBG Mobile का भारत में दोबारा एंट्री की उम्मीद, कैसे खत्म होगा चीनी कनेक्शन ?

Please Share If You Like It!

Leave a Comment