PUBG Mobile की कमी दूर करेगा, अक्षय कुमार की देसी FAU-G

PUBG Mobile की कमी दूर करेगा, अक्षय कुमार की देसी FAU-G

PUBG Mobile की कमी दूर करेगा, अक्षय कुमार की देसी FAU-G

FAU-G की घोषणा सरकार के PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite पर बैन लगाने के कुछ समय के अंदर हुई है। ये बैटल रोयाल गेम भारत में काफी लोकप्रिय था, जिसके चलते युवाओं के बीच इस फैसले को लेकर आक्रोश भी देखने को मिल रहा है।
FAU-G, एक भारत-निर्मित PUBG Mobile विकल्प, जो पबजी मोबाइल के बैन होने के तुरंत बाद अब सुर्खियों में है। बेंगलुरु-आधारित nCore Games द्वारा प्रकाशित किया जा रहे FAU-G गेम को बढ़ावा देने के लिए भारतीय खेल उद्योग के दिग्गज विशाल गोंडल और अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर का सहारा लिया है। एफएयू-जी (बोलने में फौजी से मेल खाता नाम) फियरलेस एंड यूनाइटेड-गार्ड्स के नाम से जाना जाएगा और गेम को प्रोमोट करने वाले ट्वीट्स कहते हैं कि यह अपने राजस्व का 20 प्रतिशत सरकार की फंड-बढ़ाने वाली पहल ‘भारत के वीर’ को दान करेगा। हालांकि, एफएयू-जी कब रिलीज़ होगा, इसपर फिलहाल कोई शब्द नहीं है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि गेम केवल मोबाइल डिवाइसों तक सीमित होगा या इसका पीसी वर्ज़न भी जारी किया जाएगा।विशाल गोंडल, जो फिटनेस वियरेबल निर्माता GOQii के सीईओ हैं, ने FAU-G के विकसित किए जाने की खबर शुक्रवार को दी। गोंडल ने 1999 में ‘इंडिया गेम्स’ की स्थापना की थी और 2011 में उसे डिज़्नी को बेच दिया था।

गोंडल के अलावा, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए FAU-G को बढ़ावा दिया।  इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए अभियान “आत्म निर्भर भारत” के प्रति योगदान के रूप में पेश किया जा रहा है।

Please Share If You Like It!

Leave a Comment