PUBG Mobile का भारत में दोबारा एंट्री की उम्मीद, कैसे खत्म होगा चीनी कनेक्शन ?

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि PUBG कॉर्पोरेशन ने शेन्ज़ेन, भारत में स्थित Tencent खेलों से PUBG मोबाइल फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण करने का फैसला किया है और इसे देश में प्रकाशित करने की पूरी जिम्मेदारी ले ली है। नया कदम देश में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध के बाद आया है। पिछले हफ्ते सरकार ने PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया, साथ ही 116 अन्य ऐप भी। यह भी ध्यान दें कि PUBG मोबाइल को चीनी कंपनी Tencent द्वारा प्रकाशित किया गया है और यह कंपनी खेल की पूरी जिम्मेदारी ले रही है।

सरकार द्वारा पिछले हफ्ते बुधवार को प्रतिबंध लगाए जाने के कुछ समय बाद, PUBG मोबाइल प्रकाशक Tencent गेम्स ने कहा कि कंपनी भारत में अपने ऐप की निरंतर उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भारतीय अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है। बैटल रॉयल गेम के डेवलपरPUBG कॉर्पोरेशन अब देश में टेनसेंट गेम्स से फ्रेंचाइजी ले रहे हैं।

दक्षिण कोरियाई की वीडियो गेम कंपनी क्राफ्टन गेम यूनियन की सहायक कंपनी है PUBG Corporation.  यह  PUBG का डेवलपर और प्रकाशक पहले से ही है, जिसे  कंसोल और पीसी  के लिए डिज़ाइन किया गया है । PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट दोनों ही PUBG Corporation और Tencent स्पोर्ट्स के बीच साझेदारी में विकसित किए गए थे।

 PUBG Corporation भारत के विभिन्न हिस्सों में eSports और सामुदायिक कार्यक्रमों के माध्यम से गेमिंग समुदाय से जुड़ने के तरीकों की भी तलाश कर रहा है।

सरकार ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या कंपनी की नई पहल देश में मौजूदा उपयोगकर्ताओं, स्ट्रीमर्स और समुदाय को राहत प्रदान करेगी जो PUBG मोबाइल पर निर्भर हैं।

Please Share If You Like It!

Leave a Comment