नोवाक जोकोविच US Open से बाहर, दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी है

नोवाक जोकोविच US Open से बाहर, दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी है

नोवाक जोकोविच US Open से बाहर, दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी है

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) दुनिया के नंबर 1. टेनिस प्लेयर को यूएस ओपन (US Open Tournament) से दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बाहर होना पड़ा .5-6 से पिछड़ रहे थे जोकोविच पहले सेट में स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्ता के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में , इस दौरान एक अंक गंवाने से वो निराश हो गए और बॉल को रैकेट से मारकर कोर्ट से बाहर भेज दिया.  बॉल एक महिला जज के कंधे पर लगी और उसके बाद उन्हें यूएस ओपन से बाहर कर दिया गया.

नियमों के तहत हो गए बाहर ! हालांकि जोकोविच ने तुरंत माफी मांगी

झल्लाहट में जैसे ही नोवाक जोकोविच ने गेंद मारी, उसके तुरंत बाद माफी मांगते दिखे वो . इस बीच महिला जज और मैच रेफरी सोरेन एरीमेल कोर्ट फ्लोर पर तुरंत आ गए. चेयर अंपायर ऑरिली टॉर्चे से लंबी बातचीत के बाद जोकोविच को यूएस ओपन में खेलने के लिए अयोग्य ठहरा दिया.

 18वीं बार ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूटा

तीन बार यूएस ओपन जीत चुके थे नोवाक , इसबार उनका ही गुस्सा उनपर भारी पड़ गया. और उन्हें यूएस ओपन से विदाई लेनी पड़ी. करियर का 18वां एकल खिताब जीतने के लिए मैदान में उतरे थे.  ग्रैंड स्लैम नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी किसी भी तरह से मैच के विरोधी खिलाड़ी, अधिकारियों या फिर दर्शकों को भी नुकसान नहीं पहुंचा सकता. ऐसा करता है तो उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जाएगा.

close button